300x250 AD TOP

Sunday 24 March 2019

Tagged under:

अंबानी फैमिली में जश्न: इन 7 मायनों में ईशा से अलग है आकाश की शादी

अंबानी परिवार में जश्न का माहौल है. मुकेश और नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी 9 मार्च को शादी के बंधन में बंध गए. 4 महीने अंदर ये अंबानी परिवार में दूसरी शादी है. दिसंबर 2018 में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी हुई थी. जानते हैं कि किन मायनों में नई है आकाश-श्लोका की शादी.




#1. वेडिंग कार्ड 
आकाश और ईशा के वेडिंग कार्ड "थीम कार्ड" थे. ईशा की शादी का कार्ड माता लक्ष्मी को ध्यान में रखकर बनाया गया था. उनके कार्ड में माता लक्ष्मी की फोटो थी और पूरे कार्ड को कमल के फूलों से सजाया गया था. वहीं आकाश की शादी के कार्ड को राधा-कृष्ण की थीम में बनाया गया है. कार्ड में राधा-कृष्ण की एक तस्वीर भी है. बता दें कि आकाश और श्लोका की शादी का कार्ड 12 फरवरी सबसे पहले सिद्धि विनायक मंदिर में चढ़ाया गया था.


#2. बैचलर पार्टी
आकाश अंबानी की बैचलर पार्टी बेहद शानदार तरीके से आयोजित की गई. स्विट्जरलैंड में हुई ग्रैंड पार्टी में 500 लोगों ने शिरकत की. बॉलीवुड के भी तमाम सेलेब्स पहुंचे. आकाश की बैचलर पार्टी के बाद मेहता और अंबानी परिवार ने मिलकर हैरी पॉटर थीम पार्टी भी रखी. बता दें कि ईशा अंबानी की शादी में ऐसी पार्टी नहीं हुई थी. 


3. अन्न सेवा
ईशा अंबानी की शादी के दौरान उदयपुर में अन्न सेवा कार्यक्रम आयोजित हुआ था. इसमें 5100 लोगों को खाना खिलाया गया था. उनकी शादी की रस्में इसी प्रोग्राम से शुरू हुई थीं. वहीं आकाश शादी से पहले भी अन्न सेवा कार्यक्रम आयोजित किया गया, लेकिन ये प्रोग्राम जियो वर्ल्ड सेंटर में हुआ. यहां पर अंबानी और मेहता परिवार ने मिलकर 2000 बच्चों को खाना परोसा. ये कार्यक्रम 6 से 13 मार्च तक चलेगा.


4. संगीत सेरेमनी

ईशा अंबानी की शादी की संगीत सेरेमनी काफी ग्रैंड हुई थीं. उदयपुर में हुई पार्टी में पूरा बॉलीवुड शरीक हुआ था. सभी ने जमकर डांस किया था. वहीं आकाश के शादी की शादी के फंक्शन (मेंहदी-माला) मुंबई में ही हुए. 


5. शादी सेरेमनी


ईशा अंबानी की शादी मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में हुई थी. ईशा को घर से विदा किया गया था. जबकि आकाश की शादी मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में सम्पन्न होगी.




6. रिसेप्शन पार्टी
ईशा अंबानी की शादी में दो रिसेप्शन पार्टियां हुई थीं. एक पीरामल परिवार ने दी थी, दूसरी अबांनी परिवार ने. जबकि आकाश और श्लोका की शादी के बाद एक ही रिस्पेशन पार्टी आयोजित की जाएगी. अब तक की रिपोर्ट्स तो यही हैं.


7. पुलिस को मिठाई बांटी

मुकेश अंबानी ने अपने बेटे की शादी से पहले मुंबई पुलिस के कर्मचारियों को 50,000 मिठाई के डिब्बे बांटे हैं. मुंबई के हर पुलिस स्टेशन में इन डब्बों को पहुंचाया गया है. बता दें कि मिठाई के डिब्बों पर पूरे अंबानी परिवार का नाम लिखा हुआ था. जबकि ईशा की शादी में ऐसा नहीं हुआ था. 



8. समानता

ईशा और आकाश की शादी में समानता की बात करें तो अंबानी परिवार से रिश्ता जोड़ने वाले पीरामल और मेहता दोनों परिवार गुजराती हैं. दोनों कारोबारी परिवार हैं. पीरामल-मेहता फैमिली का अंबानी परिवार से पुराना रिश्ता भी है. 




0 comments:

Post a Comment